Home » apple » TOP 10 TECH MYTHS THAT CHANGE YOUR THOUGHTS ABOUT TECHNOLOGY

TOP 10 TECH MYTHS THAT CHANGE YOUR THOUGHTS ABOUT TECHNOLOGY

TOP 10 TECH MYTHS THAT CHANGE YOUR THOUGHTS ABOUT TECHNOLOGY IN HINDI

Technology दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। लेकिन, Technology की तुलना में लोग तेज़ी से बढ़ रहे हैं। कभी-कभी हम Technology के साथ कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम हमेशा यह जानकर बिना समस्याओं को ठीक करना चाहते हैं कि यह कैसे काम करता है या यह कैसे बनाया गया है- हम इसे ठीक करना चाहते हैं । इसलिए, यह स्वाभाविक है कि हम मुद्दों को ठीक करने में विफल होते हैं और हम कुछ परिसर बनाते हैं। लेकिन अधिकांश परिसर झूठे हैं। यहां कुछ तकनीकी मिथकों का जन्म हुआ है।

आह! दुनिया में तकनीक मिथकों से भरे हुए हैं। उन्हें मारने के कई अनगिनत प्रयासों के बावजूद, कई मिथक लगातार जारी रहती हैं। आज हम शीर्ष दस Tech मिथकों को पेश करने जा रहे हैं जो Technology के बारे में आपके विचार बदलते हैं। हम हमेशा इस मिथक को अपने दैनिक जीवन में प्रयोग कर रहे हैं। चलिए, शुरू करते हैं-

1.Google, Facebook, और Whatsapp आदि नि: शुल्क हैं:
हम हमेशा सोचते हैं कि Google, Facebook, और Whatsapp मुफ्त हैं वे हमसे किसी भी पैसे नहीं लेते हैं.ये बहुत अच्छे हैं.लेकिन दोस्तों, यह सच नहीं है.जब आप गूगल, फेसबुक या व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, तो वे आपके attitude or movement को ट्रैक करते हैं.उनको एक फ़ाइल बनाओ, जो आपको सबसे अधिक पसंद है या क्या आप चाहते हैं.इस जानकारी से, वे आपके पसंदीदा विज्ञापन दिखाते हैं और जब आप इस विज्ञापन पर क्लिक करते हैं, तो इससे पैसा कमाते हैं

2. जब तक यह मृत नहीं हो तब तक आपके फ़ोन पर शुल्क नहीं लगाया जाएगा:
यह हमारे सभी लिथियम आयन बैटरियों के बारे में एक बहुत प्रसिद्ध मिथक है। अगर आप अपने फोन को लगभग मरने तक चार्ज करते हैं तो आपको कोई समस्या नहीं है। आप किसी भी समय अपनी बैटरी चार्ज या डिस्चार्ज कर सकते हैं-यह आपके लिथियम-लंबी बैटरी के लिए बेहतर हो सकता है। हाँ , यह मिथक पुरानी फोन की बैटरी पर लागू होता है

3. Leaving Phone Is Charge Must Destroy Battery:
आप देखते हैं कि बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने के बाद बहुत से लोग रात भर के लिए अपनी बैटरी चार्ज करते हैं। हर कोई सोचता है कि यह फोन की बैटरी जीवन को नुकसान पहुँचाता है.लेकिन कोई सबूत नहीं है कि फोन का बैटरी जीवन नुकसान पहुंचा रहा है। लेकिन, आधुनिक लिथियम-लंबी बैटरी बहुत चालाक है वे अपनी क्षमता तक पहुंचने पर चार्जिंग को रोकने में सक्षम हैं।

4. कंप्यूटर की गति बढ़ाने के लिए F5 दबाएं:
यह हम सभी का एक बहुत लोकप्रिय मिथक है। यह बहुत गलत प्रक्रिया है.जब आप कुछ फ़ोल्डर या फाइल कॉपी करते हैं और यह आपके कंप्यूटर को नहीं दिखाता है, तो आप अपने कंप्यूटर को ताज़ा कर सकते हैं.लेकिन हम लगातार वृद्धि करने के लिए ताज़ा या एफ 5 दर्ज करें हमारी कम्प्यूटर की गति। यह बहुत गलत विचार है

5.अपने Devices को चार्ज करने के लिए तीसरे पक्ष के चार्जर्स का उपयोग न करें:
बाजार पर चार्जर के दो प्रकार होते हैं। एक तीसरे पक्ष का चार्जर है और दूसरा है नाकर्म चार्जर। तीसरे पक्ष के चार्जर प्रतिष्ठित कंपनियों जैसे ऑके, बेलकिन और आदि से मोबाइल-संगत चार्जर हैं।

Knockoff चार्जर के पास कोई ब्रांड नाम नहीं है। उन्होंने कहा कि वे एप्पल, सैमसंग, नोकिया आदि से हैं। लेकिन उनके चार्जर हास्यास्पद कम गुणवत्ता और कम कीमत हैं.बड़े गैजेट्स के कारण हैं.तो, उन सभी से बचें

इसलिए, अगर कोई तीसरे पक्ष के चार्जर के साथ आप अपनी डिवाइस चार्ज करते हैं तो कोई समस्या नहीं है। लेकिन, मैं सलाह देता हूं कि कंपनी के स्टोर से सीधे चार्जर खरीद लें।

6.मोर मेगापिक्सेल का मतलब बेहतर कैमरा:

यह हम सभी की एक बहुत बड़ी गलतफहमी है। हम हमेशा सोचते हैं कि और मेगापिक्सल का मतलब एक बेहतर कैमरा है। लेकिन कैमरा गुणवत्ता केवल कई पिक्सल के लिए निर्धारित नहीं होती है। यह फ़ोकस, सेंसर, ओआईएस आदि द्वारा निर्धारित किया जाता है। इसलिए, डॉन ‘नहीं सोचते कि और मेगापिक्सेल का मतलब एक बेहतर कैमरा है। यह एक बहुत लोकप्रिय मिथक है।

7. Mac वायरस नहीं मिल सकता है:
हर कोई सोचता है कि Mac सुरक्षित हैं लेकिन विंडोज़ को हमेशा वायरस मिल रहा है। लेकिन यह पूरी तरह से गलत है। वायरस हमलावरों ने विंडोज़ को लक्षित किया क्योंकि विंडो उपयोगकर्ताओं Mac उपयोगकर्ताओं से बड़ा है। Mac वायरस के हमले से भी प्रभावित हैं, लेकिन यह बहुत दुर्लभ है।

8. गुप्त ब्राउज़िंग आपकी गोपनीयता की रक्षा करें:
हर ब्राउज़र में एक गुप्त मोड है। हम हमेशा सोचते हैं कि गुप्त ब्राउज़िंग हमारी गोपनीयता को किसी दुर्भावनापूर्ण साइट या किसी अन्य हैकिंग साइट से बचाती है। यह एक बड़ी मिथक है। यह केवल आपके ब्राउज़िंग इतिहास की सुरक्षा करता है.यदि आप अपनी गोपनीयता की रक्षा करते हैं, तो आप VPN का उपयोग कर सकते हैं ।

9. अपने हार्ड डिस्क या कंप्यूटर के पास एक चुंबक को रोकना आपके डेटा को मिटा देगा:

यह मिथक तकनीकी रूप से गलत नहीं है यदि आप अपनी हार्ड ड्राइव में एक बहुत बड़ा चुंबक रखते हैं, तो आपके डेटा मिटा दिए जाएंगे। लेकिन एक छोटे या औसत चुंबक के मामले में, यह चाल काम नहीं करेगी।

10. बेहतर स्थान का मतलब बेहतर डिवाइस:
जब भी हम एक नया लैपटॉप, मोबाइल या किसी अन्य डिवाइस को खरीदने की तलाश में हैं, तो हम हमेशा एक शीर्ष मॉडल या शीर्ष ब्रांड उत्पाद चाहते हैं। यह स्वाभाविक है कि हम सबसे तेज़ फोन, सबसे तेज़ लैपटॉप खरीदने के लिए अधिक पैसा खर्च करते हैं। इस समय में हम हमेशा सोचते हैं कि एक डिवाइस में अधिक जगह होती है, तो डिवाइस बेहतर होता है। यह एक बड़ी मिथक भी है। फोन की गुणवत्ता कई अन्य विशिष्टताओं पर निर्भर करती है। इसलिए, अंतरिक्ष को देखने से समय की बर्बादी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

Today's Deal

Top Posts & Pages